RPSC : व्‍याख्‍याता स्‍कूल शिक्षा 269 को मिलेगी नियुक्ति

RPSC https://rpsc.rajasthan.gov.in/ RAS
RPSC https://rpsc.rajasthan.gov.in/

RPSC : व्‍याख्‍याता स्‍कूल शिक्षा 269 को मिलेगी नियुक्ति

राजस्थान लोक सेवा आयोग RPSC से चयनित 6 विषयों के व्याख्याताओं को सोमवार को काउंसलिंग से नियुक्तियां दी जाएगी। इस पहले दौर में 269 चयनित गणित, समाजशास्त्र, राजस्थानी, दर्शनशास्त्र, उर्दू व सिंधी विषयों के चयनित व्याख्याताओं को रोजगार मिलेगा।

माध्यमिक शिक्षा के संयुक्त निदेशक कार्मिक विजय शंकर आचार्य ने बताया कि इसके लिए रिक्त पदों को बड़ी स्क्रीन पर दर्शाया जाएगा। जिसे देखकर अभ्यर्थी अपना इच्छित स्थान चुन सकेंगे। संयुक्त निदेशक के अनुसार सभी परिस्थितियां समान रही तो नियुक्ति आदेश उसी दिन जारी कर दिए जाएंगे।

इसके अलावा जिन विषयों के आवेदनों की जांच पूरी हो जाएगी उन विषयों के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की तिथियां तय कर दी जाएगी। विभाग की ओर से 13 हजार 100 व्याख्याताओं को दीपावली से पहले नियुक्तियां देने की तैयारियां की जा रही है।

करीब 1 साल पहले लोक सेवा आयोग को अभ्यर्थानाए भेजी गई थी। जिस पर आयोग ने परीक्षाएं आयोजित कर परिणाम जारी किए जा चुके है। चयनित अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेजों की जांच शुरू की जा चुकी है।

दिव्यांग, विधवा, परित्यक्ता, एकल महिला व सामान्य महिलाओं को काउंसलिग में पहले बुलाया जाएगा। जिससे वे अपना इच्छित स्थान चयन कर सकेंगे। इसके बाद काउंसलिंग में पुरुषों को बुलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन 6 विषयों के चयनित अभ्यर्थियों के और आवेदन लोक सेवा आयोग से मिलेंगे तो उन्हें भी काउंसलिंग में शामिल किया जाएगा।

SHARE