RBSE दीक्षांत समारोह 23 अक्टूबर को

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड Rajasthan Board of secondary education RBSE

RBSE दीक्षांत समारोह 23 अक्टूबर को

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की वर्ष 2012 से 2015 की परीक्षाओं की योग्यता सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करने के लिए 23 अक्टूबर को दीक्षान्त समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस दीक्षान्त समारोह में योग्यता सूची मे प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी को स्वर्ण पदक और योग्यता सूची में अन्य स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी विद्यार्थी को रजत पदक दिये जायेंगे।

बोर्ड के राजीव गाँधी सभागार में 23 अक्टूबर को आयोजित दीक्षान्त समारोह के मुख्य अतिथि हरियाणा के राज्यपाल श्री कप्तान सिंह सोलंकी होंगे। समारोह के विशिष्ट अतिथि शिक्षामंत्री प्रो. वासुदेव देवनानी और महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. पी.एल. चतुर्वेदी होंगे। इस दिन गत चार वर्षों की बोर्ड परीक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक तथा राज्य एवं मण्डल स्तर पर श्रेष्ठ परिणाम देने वाले विद्यालयों को पुरस्कृत किया जायेगा।

अगले दिन 24 अक्टूबर को विगत चार वर्षों की योग्यता सूची में प्रथम स्थान प्राप्तकर्त्ता को छोड़कर योग्यता सूची मंे अन्य स्थान प्राप्त करने वाले सभी परीक्षार्थियों को रजत पदक से सम्मानित किया जायेगा। इस दिन आयोजित समारोह में जिला स्तर पर श्रेष्ठ परिणाम देने वाले संस्था प्रधानों को भी सम्मानित किया जायेगा।

वर्ष 2012 से 2015 तक की परीक्षाओं के लिए 26 परीक्षार्थियों को स्वर्ण पदक एवं 635 परीक्षार्थियों को रजत पदक से नवाजा जायेगा।

SHARE