40 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थायीकरण पर 8 को होगा मंथन

Professional training for students मेधावी

40 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थायीकरण पर 8 को होगा मंथन

जयपुर। पंचायतीराज विभाग ने 40 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थायीकरण और 8 हजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों को नियुक्ति के लिए 8 नवंबर को महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। बैठक सुबह 11 बजे पंचायतीराज विभाग के मुख्यालय में आयोजित होगी।

इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के निर्णय और संबंधित अन्य वादकरणों के संबंध में चर्चा होगी। बैठक की अध्यक्षता विभाग के सचिव करेंगे। विभाग के उपायुक्त प्रशिक्षण की ओर से सभी जिलों की जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2012 और 2013 से संबंधित वस्तु तिथि की जानकारी के साथ उपस्थित हों।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद विभाग को आरटेट में 60 फीसदी से कम अंक वाले चयनित शिक्षकों को लेकर निर्णय करना है। सुप्रीम कोर्ट में मामला विचाराधीन होने के कारण वर्ष 2012 की भर्ती के सभी 40 हजार शिक्षकों का स्थायीकरण अटका हुआ था।

विभाग को इन शिक्षकों का स्थायीकरण करना है। इसके अलावा वर्ष 2013 की भर्ती के करीब 8 हजार चयनित ऐसे शिक्षकों की नियुक्ति अटकी हुई थी जिनके आरटेट में 60फीसदी से कम अंक थे। अब विभाग को इन शिक्षकों को नियुक्ति देनी है।

SHARE