258 शिक्षकों को और मिल सकती है नौकरी

RPSC https://rpsc.rajasthan.gov.in/ RAS
RPSC https://rpsc.rajasthan.gov.in/

258 शिक्षकों को और मिल सकती है नौकरी

राजस्थान लोक सेवा आयोग RPSC से अध्यापक द्वितीय श्रेणी भर्ती परीक्षा 2011 की आरक्षित सूची में शामिल प्रदेश के 258 शिक्षकों को और नौकरी मिल सकती है। कारण,इस भर्ती में चयनित अनेक अभ्यर्थियों ने पदों पर ज्वाइनिंग ही नहीं दी। यही वजह है कि प्रदेश के अजमेर समेत सभी मंडलों में इतने पद रिक्त हैं। अब अभ्यर्थियों की निगाहें शिक्षा विभाग पर है और वहां से अभ्यर्थियों की और सूची मांगने पर आयोग आरक्षित सूची में शामिल अभ्यर्थियों की लिस्ट भेज सकता है।

आयोग द्वारा अध्यापक द्वितीय श्रेणी भर्ती परीक्षा 2011 का मुख्य परिणाम और इसके बाद संशोधित परिणाम घोषित किया जा चुका है। इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों की सूची भी आयोग द्वारा निदेशालय शिक्षा विभाग बीकानेर को भेजी जा चुकी है,लेकिन अब भी इस भर्ती के 258 पद रिक्त पड़े हैं। यह जानकारी विभिन्न शिक्षा मंडलों से ली गई रिपोर्ट में मिली है।

इस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने कार्यालय उपनिदेशक माध्यमिक शिक्षा चूरू मंडल से ली जानकारी के अनुसार यहां कुल 149 पद अब भी रिक्त हैं। इनमें हिंदी विषय के 13,अंग्रेजी के 33,गणित के 22,विज्ञान के 31 और सामाजिक विज्ञान के 50 पद रिक्त हैं।

कोटा मंडल में 38 उपनिदेशक

माध्यमिक शिक्षा मंडल कोटा की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2011 की अध्यापक द्वितीय श्रेणी भर्ती परीक्षा में यहां कुल 38 अभ्यर्थियों ने ज्वाइनिंग नहीं दी। इनमें हिंदी के 3,अंग्रेजी के 18,गणित के 9,विज्ञान और सामाजिक विज्ञान के 4-4 पद शामिल हैं।

जयपुरमें 25 कार्यालय शिक्षा उपनिदेशक

माध्यमिक जयपुर संभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक गणित विषय में कुल कार्यग्रहण करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या 25 है। इसी प्रकार जोधपुर मंडल में 26 ने और अजमेर मंडल में 20 अभ्यर्थियों ने कार्य ग्रहण नहीं किया है।

SHARE