2017 में RPSC हो जाएगा बेरोजगार

RPSC https://rpsc.rajasthan.gov.in/ RAS
RPSC https://rpsc.rajasthan.gov.in/

2017 में RPSC हो जाएगा बेरोजगार, नहीं दे सकेगा राजस्थान में नौकरियां

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के पास वर्ष 2017 का कैलेंडर तैयार करने के लिए अभ्यर्थनाएं उपलब्ध नहीं है। सरकार ने एक महीने में एक वर्ष के कामकाज के लिए अभ्यर्थनाएं नहीं दी तो आयोग को कैलेंडर तैयार करना भी मुश्किल होगा।

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से प्रति वर्ष जनवरी के प्रथम सप्ताह में वार्षिक योजना का कैलेंडर तैयार किया जाता है। कलैंडर में आयोग के पास लंबित अभ्यर्थनाओं की लिखित परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार का प्रस्तावित कार्यक्रम घोषित किया जाता है।

आयोग को सरकार से नई नौकरियों के लिए अभ्यर्थनाएं मिलने की उम्मीद थी। लेकिन आयोग की ओर से कार्मिक विभाग को पत्र लिखने के बाद भी विभिन्न विभागों में नौकरियों के लिए अभ्यर्थना नहीं मिली है। आयोग को नई अभ्यर्थनाएं नहीं मिलने से न केवल अगले वर्ष का कैलेंडर तैयार होना मुश्किल है बल्कि भर्ती का पिटारा खाली होने से अभ्यर्थियों की परेशानी भी बढ़ेगी।
2017 में तीन परीक्षा प्रस्तावित

आरपी2017 में तीन परीक्षा प्रस्तावितएससी की ओर से वर्ष 2016 में मिली अभ्यर्थनाओं की तीन परीक्षाएं 2017 में रखी गई है। आगामी 29 जनवरी को पुलिस उप निरीक्षक के 330 पदों पर भर्ती की परीक्षा होगी। वहीं अप्रेल-मई में 6 हजार 468 पदों पर द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा होगी। संस्कृत शिक्षा विभाग में प्राध्यापक भर्ती परीक्षा भी अगले वर्ष ही होगी। आरएएस 2016 के साक्षात्कार भी अगले वर्ष ही होंगे। द्वितीय श्रेणी शिक्षक (विशेष शिक्षा) भर्ती परीक्षा 2016 भी अगले वर्ष ही होगी।

SHARE