20 सितम्बर तक आएगा RAS Pre का रिजल्ट

shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in

RAS Pre का रिजल्ट 20 सितम्बर तक आएगा

अजमेर : राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (प्रारम्भिक) RAS Pre का परिणाम 20 सितम्बर तक आ जाएगा। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएएस प्री 2016 की उत्तर कुंजी पर मिली आपत्तियों का निस्तारण कर लिया है।

राज्य एवं अधीनस्थ सेवाओं के कुल 725 पदों के लिए 28 अगस्त को आयोजित आरएएस प्री 2016 परीक्षा में 4 लाख 8 हजार 860 में से 3 लाख 3 हजार 721 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी।

आयोग ने 2 सितम्बर तक प्रश्न पत्र की उत्तर कुंजी पर आपत्तियां आमंत्रित की थी। आयोग को 88 प्रश्नों पर 500 से अधिक अभ्यर्थियों ने आपत्तियां पेश की हैं। आयोग के सदस्य शिवसिंह राठौड़ की अध्यक्षता में बनी विशेषज्ञों की कमेटी ने आपत्तियों का निस्तारण पूरा कर लिया है।

सूत्रों के मुताबिक अधिकांश आपत्तियां खारिज की गई हैं, जबकि करीब 5 आपत्तियां स्वीकार कर आयोग के समक्ष उनके प्रश्न डिलीट करने की अनुशंसा की जाएगी

आयोग प्रशासन ने आरएएस प्री परीक्षा की ओएमआर शीट की जांच का कार्य भी पूरा कर लिया है। आयोग प्रशासन अब परिणाम तैयार करने की कवायद शुरू करेगा। आयोग के अध्यक्ष ललित के पंवार के मुताबिक 20 सितम्बर से पहले आरएएस प्री का परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

SHARE