सीबीएसई-सीटेट परीक्षा 18 सितंबर को, PERMISSION LETTER वेबसाइट

shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in
shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in

सीबीएसई-सीटेट परीक्षा 18 सितंबर को, PERMISSION LETTER वेबसाइट

अजमेर : सीबीएसई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) की तैयारियों में जुट गया है। बोर्ड ने ई-प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। बोर्ड 18 सितम्बर को सीटेट कराएगा। परीक्षा दो पारियों में होगी। सुबह 9.30 से दोपहर 12 बजे तक द्वितीय और दोपहर 2 से शाम 4.30 बजे तक प्रथम पेपर होगा।

परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को बैग, पैन-पैंसिल, मोबाइल, खुला या डिब्बाबंद खाना, पानी की बोतल, कैमरा, हाथ घड़ी, ब्लू टूथ, ईयर फोन, माइक्रोफोन, पेजर सहित अन्य सामान साथ नहीं लाने दिया जाएगा।

अभ्यर्थी पंजीयन नंबर और जन्म तिथि के आधार पर वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र में फोटो, हस्ताक्षर अथवा अन्य कोई त्रुटि होने पर अभ्यर्थी बोर्ड की सीटेट यूनिट में सपर्क कर सकेंगे।

जम्मू-कश्मीर के लिए व्यवस्था

सीटेट के लिए सीबीएसई ने जम्मू-कश्मीर में पांच केंद्र बनाए हैं। वहां विद्यार्थी जम्मू अथवा श्रीनगर में बनाए गए केंद्रों पर परीक्षा दे सकेंगे। देश के अन्य राज्यों की तरह यहां भी 18 सितम्बर को परीक्षा होगी। जम्मू-कश्मीर के विद्यार्थियों के लिए कोई पृथक से परीक्षा नहीं होगी। सीबीएसई ने विद्यार्थियों के रोल नंबर भी जारी कर दिए हैं।

SHARE