मॉडल स्कूल के रिक्त पद प्रतिनियुक्ति से भरेंगे

Vivekanand model Schools विवेकानन्‍द मॉडल स्‍कूल
Vivekanand model Schools विवेकानन्‍द मॉडल स्‍कूल

मॉडल स्कूल के रिक्त पद प्रतिनियुक्ति से भरेंगे

बीकानेर : राज्य के विवेकानंद मॉडल स्कूलों में रिक्त पदों को प्रतिनियुक्तियों से भरने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा परिषद़ के अतिरिक्त राज्य परियोजना निदेशक जस्साराम चौधरी ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को उनके जिलों में स्थित मॉडल स्कूलों में रिक्त प्रधानाचार्यो, शिक्षकों व कार्मिकों के रिक्त पदों को भरने के लिए योग्य शिक्षकों 24 अक्टूबर को  एसआईईआरटी उदयपुर में होने वाले साक्षात्कार में भेजने के निर्देश दिए हैं।

राज्य की प्रथम चरण की 71 स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूलों में व द्वितीय चरण की 61 मॉडल स्कूलों में विभाग के ही चयनित शिक्षकों को प्रतिनियुक्त किया जाएगा। गौरतलब है कि इन मॉडल स्कूलों में केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तर्ज पर अंग्रेजी माध्यम से शिक्षण कराया जाता है। ऐसे में नियमित शिक्षकों में से उन शिक्षकों का चयन किया जाएगा जो मॉडल स्‍कूलों में अंग्रेजी माध्‍यम में अपने विषय अधिक कुशलता से पढ़ा सकें।

राज्‍य के ये मॉडल स्‍कूल अपने अपने क्षेत्रों में आदर्श की तरह स्‍थापित किए जाने का प्रयास किया जा रहा है, इसी क्रम में इन विद्यालयों को विशेष सुविधाएं, विशेष संसाधन और विशेष शिक्षक नियुक्‍त करने का प्रयास किया जा रहा है। वर्तमान में इन विद्यालयों के लिए कोई अलग से भर्ती जारी नहीं की गई है, अत: विभाग के ही चयनित शिक्षकों को इन स्‍कूलों में प्रतिनियुक्ति पर भेजने की कवायद की जा रही है।

SHARE