भर्ती : सब इंस्पेक्टर व प्लाटून कमांडरों के 344 पदों पर

jobs Naukri sarkari naukri govt jobs
jobs Naukri sarkari naukri govt jobs

भर्ती : सब इंस्पेक्टर व प्लाटून कमांडरों के 344 पदों पर

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा गृह विभाग में सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडरों के 344 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा रही है। इन पदों के लिए प्रदेश के अभ्यर्थी 7 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आयोग ने बुधवार को इस संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए।

ऐसे करें आवेदन…

  • आयोग द्वारा जारी विस्तृत विज्ञापन के अनुसार उपनिरीक्षक(एपी), उपनिरीक्षक (आईबी),प्लाटून कमांडर (आरएसी) और उपनिरीक्षक (एमबीसी) के रिक्त पदों के लिए यह भर्ती परीक्षा होगी।
  • इनमें उपनिरीक्षक(एपी) के 147 पदों पर भर्ती होगी। इसमें 136 पद सामान्य हैं और 11 पद टीएसपी क्षेत्र के लिए हैं। उपनिरीक्षक (आईबी) के कुल 65 पदों के लिए भर्ती की जानी है। इनमें सामान्य पद हैं 60 और टीएसपी क्षेत्र के पदों की संख्या 5 है।
  • प्लाटून कमांडर (आरएसी) के कुल 114 पदों के लिए भर्ती होगी। इसमें सामान्य पदों की संख्या है 114 और टीएसपी क्षेत्र के 9 पद शामिल हैं। उपनिरीक्षक (एमबीसी) के कुल 4 पदों के लिए भर्ती होगी। ये सभी सामान्य पद हैं।
  • आयोग सचिव के अनुसार इन पदों के लिए 1 जनवरी 2017 को न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष से कम तय की गई है। नियमानुसार अारक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।
  • इस भर्ती में चयन प्रक्रिया प्रतियोगी परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा।
  • यह परीक्षा ऑबजेक्टिव टाइप में ऑनलाइन या ऑफलाइन रूप में आयोजित की जा सकती है। आवेदन की तिथि 7 अक्टूबर से 6 नवंबर 2016 को रात 12 बजे तक रहेगी।
SHARE