पीजी व गर्ल्स कॉलेज में प्रदर्शन, गेट पर जड़ा ताला

शिक्षक संघ Shikshak sangh mang pradarshan dharna

पीजी व गर्ल्स कॉलेज में प्रदर्शन, गेट पर जड़ा ताला

बाड़मेर। जिला मुख्यालय के दोनों सरकारी महाविद्यालयों में व्याख्याताओं के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर सोमवार को विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया। छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालयों के मुख्य प्रवेश द्वार पर ताले लगा दिए और धरना दिया।
इस दौरान पीजी कॉलेज में छात्र गुटों में तनातनी भी हुई। महाविद्यालय प्रशासन की सूचना पर पुलिस वहां पहुंची। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में व्याख्याताओं के रिक्त पदों को भरने व स्थानांतरण निरस्त करने, नियमित कक्षाएं लगाने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रसंघ अध्यक्ष विजयराज सहारण के नेतृत्व में छात्रोंं ने महाविद्यालय के गेट पर ताला जड़ कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
उग्र प्रदर्शन की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। छात्रों की संख्या बढ़ती देख शहर कोतवाल भंवरलाल सीरवी ने अतिरिक्त जाप्ता मंगवाया। पुलिस उप-अधीक्षक ओम प्रकाश उज्जवल, सदर थानाधिकारी जयराम सहित अतिरिक्त जाप्ता मौके पर पहुंचा और छात्रों से समझाइश कर मामला शांत करवाया। 
इधर, तीन घंटे तक प्रदर्शन, कोई सुनवाई नहीं
राजकीय कन्या महाविद्यालय में व्याख्याताओं के रिक्त पदों को भरने की मांग को लेकर एबीवीपी के बैनर तले छात्राओं ने नारेबाजी करते हुए महाविद्यालय के सभी गेट बंद कर व्याख्याताओं को अंदर बंद कर दिया। छात्राओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
सूचना पर पहुंचे शहर कोतवाल ने छात्राओं ने काफी देर तक समझाइश कर ज्ञापन देने को कहा। लेकिन छात्राएं जिला कलक्टर को बुलाने की बात पर काफी देर तक अड़ी रहीं। करीब एक घण्टे बाद बाड़मेर तहसीलदार मौके पर पहुंचे।
SHARE