नौकरी की दरकार, नसीब में ठोकरें बार-बार : अभ्यर्थी बोले- साहब हमें कब मिलेगी नियुक्ति?

jobs Naukri sarkari naukri govt jobs
jobs Naukri sarkari naukri govt jobs

नौकरी की दरकार, नसीब में ठोकरें बार-बार : अभ्यर्थी बोले- साहब हमें कब मिलेगी नियुक्ति?

बांसवाड़ा : नौकरी का इंतजार कर रहे बेरोजगार युवाओं को जिले में जिला परिषद की तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2013 के रिजर्व पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होने का अभ्यर्थियों को इंतजार है। दीपोत्सव के बाद शुक्रवार के नियुक्ति की कतार में खड़े अभ्यर्थी जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पास पहुंचे एवं जल्द नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की मांग की।

यहां सीईओ परशुराम धानका ने आश्वस्त किया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कवायद शुरू कर दी है। जल्द ही कमेटी गणित कर नियुक्ति की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

अभ्यर्थियों ने बताया कि हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की ओर से राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा में अंकों की छूट का निर्णय दे दिया है। ऐसे में अब पात्रता परीक्षण, दस्तावेज सत्यापन कर शीघ्र नियुक्ति दी जाए। इस मौके पर अंकिता, मिलाप, निमेश, हीना जोशी, मोनिका चौहान, रूपाली पाण्डेय, शैलेंद्र पाटीदार, निकहत जिलानी, प्रियंका जैन सहित अनेक अभ्यर्थी मौजूद थे।

यहां पदों की स्थिति ही नहीं स्पष्ट

इधर, जिले में तत्कालीन समय में लेवल प्रथम में 368 एवं लेवल टू में 100 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया अपनाई गई थी।उसके बाद अब शेष रिजर्व पदों पर नियुक्ति होनी है, लेकिन न्यायालय के निर्णय के बाद से अब तक जिला परिषद रिक्त व रिजर्व पदों का गणित ही नहीं निकाल पाया है। अभ्यर्थी भी दफ्तर खुलने के साथ ही इसकी जानकारी लेने के लिए चक्कर काट रहे हैं।

SHARE