धौलपुर : परिजनों को स्कूल बुलाने घर-घर संपर्क

shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in
shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in

धौलपुर : परिजनों को स्कूल बुलाने घर-घर संपर्क

धौलपुर : जिले के पंचायत समिति स्थित अटल सेवा केन्द्रों पर प्राथमिक शिक्षा विभाग के डीईओ/ एडीपीसी/ एईएन/ जेईएन/ बीईईओ/ आरपी एवं उत्कृष्ट विद्यालयों के संस्था प्रधानों सहित 174 अधिकारी एवं प्रधानाध्यापकों ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग कार्यक्रम में भाग लिया।

बीसी के जरिए शासन सचिव स्कूल नरेश पाल गंगवार ने समस्त अधिकारीगण संस्था प्रधानों को निर्देश दिए कि 30 सितंबर को अमावस्या के दिन प्राथमिक शिक्षा के समस्त विद्यालयों में सुबह 08.30 से 11.30 बजे तक अध्यापक-अभिभावक परिषद् की बैठक होगी। पीटीए की बैठक में परिषद् द्वारा दिए प्रचार-प्रसार सामग्री को सार्वजनिक स्थानों यथा अटल सेवा केन्द्र, पंचायत समिति, जिला परिषद् सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा किया जाएगा तथा विद्यालय के प्रधानाध्यापक एवं स्टॉफ विद्यालय के कैचमेन्ट एरिया में डोर टू डोर सम्पर्क कर छात्रों के माता-पिता को आमंत्रित करेंगे। साथ ही अभिभावकों से आपका विद्यालय में स्वागत है, पधारें और अपने बच्चें की प्रगति जानने के क्रम में निमंत्रण पत्र देगें।

अध्यापक-अभिभावक परिषद् में प्रधानाध्यापक द्वारा विद्यालय का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे तथा अभिभावक कक्षा कक्ष में जाकर शिक्षक के समक्ष अपने लाड़ले की प्रगति जानेंगे। पीटीए की बैठक एसएमसी बैठक के साथ प्रति माह अमावस्या के दिन होगी। बैठक में विद्यार्थियों की माताओं को विशेषरूप से आमंत्रित किया जायेगा। बीसी में शासन सचिव ने प्रत्येक विद्यालय मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 4 गुणा 2 फीट आदम कद दर्पण लगाने विद्यालय में कार्यरत स्टॉफ का फोटो सहित टीचर प्रोफाइल लगाने तथा विद्यालय में ग्रीन बोर्ड लगाने का कार्य 30 अक्टूबर तक कराने के निर्देश दिए एवं मनरेगा योजना में खेल मैदानों के प्रस्ताव दीनदयाल उपाध्याय योजना में विद्युतीकरण कराने शाला दर्शन पर प्रपत्र 1 3 शिक्षक मूल्यांकन प्रपत्र प्रत्येक का राजकीय निजी विद्यालयों में अध्यनरत समस्त छात्रों की शाला दर्शन पोर्टल के 3 में ऑनलाइन प्रविष्ठी की जाएगी।

जिला निष्पादन समिति ब्लॉक स्तरीय निष्पादन समिति की बैठक में उत्कृष्ट विद्यालयों के संस्था प्रधानों को मासिक बैठक में बैठने के निर्देश प्रदान किए गए।

SHARE