जोधपुर : नोट बैन के बाद आवेदन करने की तिथि बढ़ी

    currency ban 500 and 1000 rupee bill

    जोधपुर : नोट बैन के बाद आवेदन करने की तिथि बढ़ी

    जोधपुर : एक हजार और पांच सौ रुपए के नोट बैन करने का असर अब परीक्षा आवेदनों में भी दिखाई देने लगा है और विश्‍वविद्यालय भी आगे बढ़कर विद्यार्थियों की समस्‍या को समझकर अनुकूलता देने का प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए जोधपुर के जयनारायण व्‍यास विश्‍वविद्याालय ने सभी संबद्ध महाविद्यालयों के छात्रों के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि को कुछ आगे बढ़ा दिया है। इससे छात्रों को नोट प्राप्‍त करने और विभिन्‍न स्रोतों से ऑनलाइन आवेदन करने का अतिरिक्‍त समय मिल सकेगा।

    जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय और सभी महाविद्यालय के स्वयंपाठी और पूर्व परीक्षार्थियों के ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि बढ़कर 50 रुपए विलम्ब शुल्क से 23 नवम्बर तक कर दी गई है। परीक्षा नियंत्रक प्रो. जैताराम बिश्नोई ने बताया कि विद्यार्थियों की मांग एवं भारतीय मुद्रा के चलन में परिवर्तन करने के कारण स्वयंपाठी व पूर्व परीक्षार्थियों के ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि बढ़ा कर 50 रुपए विलम्ब शुल्क से 23 नवम्बर तक, दुगुने परीक्षा शुल्क से 30 नवम्बर तक तथा चार गुना परीक्षा शुल्क से 7 दिसम्बर तक बढ़ा दी गई है।

    प्रो. बिश्नोई ने बताया कि आवेदकों को वेबसाइट पर विभिन्न परीक्षाओं के लिए अलग-अलग आवेदन-पत्र प्रारूप उपलब्ध होंगे। आवेदक जिस परीक्षा में आवेदन करना चाहता है, उस परीक्षा/प्रारूप को चुने तथा ऑनलाइन परीक्षा आवेदन-पत्र भरकर ऑनलाइन प्रस्तुत करने के बाद परीक्षा आवेदन-पत्र एवं शुल्क जमा करने के लिए चालान का प्रिण्ट लें और शुल्क जमा करवाएं। इसके बाद दस्तावेजों की जांच करवाकर संग्रहण केंद्र पर जमा करवा सकते हैं। संग्रहण केन्द्रों की सूची वेबसाइट पर उपलब्ध है।

    प्रो. बिशनोई ने बताया कि जिन स्वयंपाठी/भूतपूर्व परीक्षार्थियों ने पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन किया है, वे पुनर्मूल्यांकन परिणाम की प्रतीक्षा किए बिना वर्तमान परिणामानुसार अपना परीक्षा आवेदन-पत्र प्रस्तुत करें। पुनर्मूल्यांकन-परिणाम घोषित होने के बाद यदि उनके परिणाम में परिवर्तन हो रहा

    SHARE