जूनियर अकाउन्टेंट परीक्षा : परिणाम 3 सप्ताह में

shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in
shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in

जूनियर अकाउन्टेंट परीक्षा : परिणाम 3 सप्ताह में

जूनियर अकाउन्टेंट और तहसील राजस्व लेखाकार परीक्षा 2013  का आयोजन मंगलवार को हुआ। पूर्व में राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से परीक्षा के दौरान व्यापक नकल के चलते निरस्‍त कर दिया गया था, इस बार यह परीक्षा दोबारा आयोजित की गई है।

प्रदेश के 1104 केन्द्रों पर साढ़े तीन लाख से ज्यादा अभ्यर्थी इस परीक्षा में पंजीकृत हुए हैं। आयोग अध्यक्ष ललित के पंवार ने भी विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पहली पारी में जनरल स्टडीज का पेपर आयोजित हुआ, जिसमें औसत उपस्थिति प्रतिशत 45 से 55 फीसदी बताई जा रही है। परीक्षा केन्द्रों के निरीक्षण के दौरान अध्यक्ष पंवार ने अभ्यर्थी से चर्चा भी की और पेपर की गुणवत्ता के बारे में भी पूछा. दोबारा आयोजित हो रही इस परीक्षा में सुरक्षा के काफी सख्त बंदोबस्त किए गए हैं, जिसके चलते जैसलमेर जिले में एक फर्जी अभ्यर्थी गिरफ्तार हुआ है।

गिरफ्तार अभ्यर्थी प्रकाश कुमार किसी अन्य की जगह परीक्षा देने के लिए आया था। आयोग अध्यक्ष ललित के पंवार ने कहा कि दोबारा आयोजित हो रही इस परीक्षा में किसी भी तरह की नकल की गुझाइंश नहीं रही। इसके लिए एसओजी के अलावा आयोग की विजीलेंस टीम और कलेक्टर एसपी की अगुवाई में निरीक्षण दल बारिकी से नजर रखे हुए हैं। अध्यक्ष पंवार ने दावा किया कि इस परीक्षा का परिणाम 3 सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा, जिससे लंबे समय से नियुक्ति की आस में बैठे अभ्यर्थी को राहत मिल सके।

SHARE