खुलासा : सीकर सेना भर्ती रैली में नशे की गोलियां खाकर दौड़ लगा रहे हैं अभ्यर्थी

खुलासा : सीकर सेना भर्ती रैली में नशे की गोलियां खाकर दौड़ लगा रहे हैं अभ्यर्थी

सीकर। सेना भर्ती रैली में सफल होने के लिए युवा कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। कई युवा नशे की गोली खाकर दौड़ लगा रहे है। सेना इंटेलीजेंस की टीम ने सोमवार को कई युवाओं को पकड़ा है। इधर, सोमवार को सीकर व खंडेला इलाके के युवाओं ने दौड़ लगाई। सेना भर्ती रैली के कारण बस डिपो से लेकर राणी सती इलाके में मेला सा लगा रहा।
दौड़ की अधूरी तैयारियों के बीच सेना में भर्ती होने के सपने भी चूर हो रहे हैं। जिले के ज्यादातर युवा फौज की पहली सीढ़ी 1600 मीटर की दौड़ भी पूरी नहीं कर पा रहे हैं। चौथा राउंड पूरा होने से पहले ही सैकंडों युवा दौड़ में फैल हो रहे हैं। रविवार को जिला स्टेडियम में आयोजित सेना भर्ती की दौड़ में दांतारामगढ़ के भी 421 अभ्यर्थी ही दौड़ में पास हुए।
दौड़ में तहसील के 4475 युवा शामिल किए गए थे। भर्ती निदेशक कर्नल वी.एस. पठानिया ने बताया कि दौड़ के लिए पूरा वक्त अभ्यर्थियों को दिया जा रहा है। लेकिन, तय समय में काफी कम अभ्यर्थी दौड़ की बाधा को पार कर पा रहे हैं। जबकि दौड़ के बजाय सीना, टेडा-मेढ़ा बैलेंस, लंबी कूद व बीम में कम लड़के फेल हो रहे हैं।
कद में कमी पर रोने लगा युवक
सेना भर्ती के दौरान चिड़ासरा के युवक अशोक ने दौड़ तो पूरी कर ली थी। लेकिन, कद में कमी होने के कारण उसे भर्ती से बाहर कर दिया गया। अशोक का आरोप था कि मिन्नते करने के बाद भी उसकी हाइट को दोबारा नहीं नापा गया। एक युवक दौड़ के ट्रेक पर गिरने से जख्मी भी हो गया था।
SHARE