अल्पसंख्यक वजीफे के लिए ऑनलाईन पंजीयन जरूरी

Eduction Scholarship student scholarship

अल्पसंख्यक वजीफे के लिए ऑनलाईन पंजीयन जरूरी

अल्पसंख्यक छात्र – छात्राओं के लिए संचालित केन्द्रीय प्रवर्तित ऑनलाईन छात्रवृत्ति योजना वर्ष 2016-17 के तहत वजीफे के लिए राजकीय और गैर राजकीय मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थाओं के लिए National Scholarship portal 2.0 पर पंजीयन कराना जरूरी है।

संबंधित संस्थाओं का पंजीयन ऑनलाइन नहीं होने की स्थिति में पात्र अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाईन आवेदन किया जाना संभव नहीं होगा। ऐसे में तालीम हासिल कर रहे अल्‍पसंख्‍यक तबके के छात्र वजीफे से महरूम रह सकते हैं। इन छात्रवृति योजनाओं के ऑनलाईन आवेदन प्रस्तुत करने की अन्तिम तिथि 31 अक्टूबर, 2016 है।

अल्पसंख्यक मामलात विभाग की निदेशक शकुन्तला सिंह ने बताया कि पोेस्ट मैट्रिक छात्रवृति के लिए स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर की शैक्षणिक संस्थाओं को संबंधित जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय में पंजीयन करवाना आवश्यक है। इसी प्रकार मैरिट कम मीन्स छात्रवृति के लिए तकनीकी एवं व्यवसायिक पाठ्यक्रम कराने वाली शैक्षणिक संस्थाओं को भी संबंधित जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय से पंजीयन करवाना आवश्यक है।

सभी संबंधित संस्थान निर्धारित प्रपत्र एवं विस्तृत जानकारी विभाग की वेबसाइट www.minority.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त छंजपवदंस National Scholarship Portal www.scholarships.gov.in पर भी छात्रवृति 2016-17 के सम्बंध में विस्तार से जानकारी दी गई है।

SHARE