बाली : 95 छात्राओं पर मात्र 2 शिक्षिकाएं

shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in

बाली : 95 छात्राओं पर मात्र 2 शिक्षिकाएं

रड़ावा राजकीय बालिका उप्रा विद्यालय में 95 छात्राओं पर मात्र 2 शिक्षिकाएं, ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

बाली : बालीनगर के रड़ावा राजकीय बालिका उप्रा विद्यालय में अध्यापकों के रिक्त पदों की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के प्रतिनिधि सुरेश कुमार कंसारा को ज्ञापन सौंपकर रिक्त पदों को भरने की मांग की। उन्होंने कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में विद्यालय के तालाबंदी कर प्रदर्शन की चेतावनी दी।

ग्रामीणों ने बताया कि बालिका विद्यालय में 95 छात्राएं अध्ययनरत है जबकि दो शिक्षिकाएं ही कार्यरत है। ऐसे में अध्ययन कार्य प्रभावित हो रहा है। इस बारे में कई बार ग्रामीणों ने संबंधित अधिकारियों को अवगत करवाया लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को फोन पर सूचना देने पर उनके प्रतिनिधि सुरेश कुमार कंसारा को विद्यालय में भेजा गया। जिन्होंने शुक्रवार तक दो-तीन शिक्षिकाएं लगाने का आश्वासन दिया।

ग्रामीणों ने कहा कि शुक्रवार तक व्यवस्था नहीं की गई तो स्कूल की तालाबंदी कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। ग्रामीणों ने नगरपालिका अध्यक्ष लकमाराम चौधरी उपाध्यक्ष सरस्वती गोस्वामी को भी विद्यालय में बुलाकर और रिक्त पड़े शिक्षकों के पदों के बारे में अवगत कराया। जिस पर अध्यक्ष उपाध्यक्ष दोनों ने ग्रामीणों को समझाइश कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस मौके रघुनंदन चौधरी,

नारायण घांची, पूर्व पार्षद वागाराम, अब्दुल नासिर, दिनेश चौधरी, जीवनसिंह,सुजाराम चौधरी, नरसाराम, सवाराम, नैनाराम, नेकू बाई, गमनाराम चौधरी, खेताराम देवासी, राजाराम चौधरी, हकाराम, मोहनलाल आदि मौजूद थे।


जल्द ही लगाएंगे शिक्षिकाएं

विद्यालय में दो शिक्षिकाएं लगी हुई है और दूसरी शिक्षिकाओं के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को अवगत करवाया हुआ है। स्टाफिंग पैटर्न में शहरी क्षेत्र में मनाही के कारण शिक्षिकाएं नहीं लग पाई, लेकिन विद्यालय में अस्थाई दो शिक्षिकाएं और लगा दी जाएगी

राजेन्द्रसिंह सांदू, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी

SHARE