दौसा : छात्रवृत्ति नहीं मिलने की शिकायत

shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in

दौसा : छात्रवृत्ति नहीं मिलने की शिकायत

दौसा : दलित अधिकार केंद्र पर उच्च शिक्षा में अध्ययनरत दलित छात्र-छात्राओं के साथ छात्रवृत्ति छात्रावास,महाविद्यालयों में प्रवेश आदि में होने वाले जातिगत भेदभाव के बारे में चर्चा की गई। छात्र-छात्राओं ने बताया कि वर्ष 2013 से छात्रवृत्ति नहीं मिली है,जिसके कारण आर्थिक परेशानी हो रही है। छात्रावास में सुविधाओं का लाभ नहीं मिलता। राष्ट्रीय समन्वयक संजय भारती ने बताया कि कार्यक्रम में विभिन्न समस्याएं उजागर हुई है। राज्य समन्वयक चंदालाल बैरवा ने कहा कि समस्याओं को उच्चाधिकारियों तक पहुंचाया जाएगा। जिला समन्वयक सुनीता देवी बैरवा ने कहा कि छात्रवृत्ति नहीं मिलने के कारण पढ़ाई में असुविधा होती है। शैक्षणिक समस्याओं के समाधान के लिए छह सदस्यों के समूह का गठन किया गया।


दौसा : शिविर में बालिकाओं को अधिकारों की जानकारी दी

दौसा : जिलाविधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से बालिका एवीएम में विधिक चेतना शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तसनीम खान ने बालिकाओं को उनके अधिकारों तथा कानूनी प्रावधानों की जानकारी दी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव पंकज ने ने बताया कि विधिक सेवा दिवस पर कक्षा 6 से 12 तक के विद्यार्थियों की निबंध,वाद विवाद एवं पोस्टर एवं खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।


दौसा : निशुल्कशिविर में 80 मरीजों की जांच

दौसा : जिलाअस्पताल में बुधवार को असंक्रामक बीमारियों की जांच के लिए निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया। सीएमएचओ डॉ.पी.आर.मीणा ने बताया कि शिविर में कैंसर,डायबिटीज,उच्च रक्त चाप,लकवा एवं सामान्य बीमारियों के 80 मरीजों की जांच कर दवा वितरित की गई।


दौसा : छात्राओं को नहीं मिली स्कूटी

दौसा : एसटीएससी संगठनों के परिसंघ की ओर से एसटी की छात्राओं को माडा योजना के तहत स्कूटी देने की मांग का ज्ञापन कॉलेज के प्राचार्य को दिया गया। पदाधिकारियों ने बताया कि दो वर्ष से एसटी की छात्राओं को माडा योजना के तहत स्कूटी नहीं मिल रही है। यदि 15 दिन में एसटी की छात्राओं को स्कूटी नहीं मिली,तो जिले में आंदोलन किया जाएगा।

SHARE