जैसलमेर : वादा खिलाफी का आरोप, कर्मचारियों ने किया संघर्ष का ऐलान

shivira shiksha vibhag rajasthan December 2016 shiksha.rajasthan.gov.in district news DPC, RajRMSA, RajShiksha Order, rajshiksha.gov.in, shiksha.rajasthan.gov.in, अजमेर, अलवर, उदयपुर, करौली, कोटा, गंगानगर, चित्तौड़गढ़, चुरू, जयपुर, जालोर, जैसलमेर, जोधपुर, झालावाड़, झुंझुनू, टोंक, डीपीसी, डूंगरपुर, दौसा, धौलपुर, नागौर, पाली, प्रतापगढ़, प्राइमरी एज्‍युकेशन, प्राथमिक शिक्षा, बाड़मेर, बारां, बांसवाड़ा, बीकानेर, बीकानेर Karyalaye Nirdeshak Madhyamik Shiksha Rajisthan Bikaner, बूंदी, भरतपुर, भीलवाड़ा, माध्‍यमिक शिक्षा, मिडल एज्‍युकेशन, राजसमन्द, शिक्षकों की भूमिका, शिक्षा निदेशालय, शिक्षा में बदलाव, शिक्षा में सुधार, शिक्षा विभाग राजस्‍थान, सरकार की भूमिका, सवाई माधोपुर, सिरोही, सीकर, हनुमानगढ़

जैसलमेर : वादा खिलाफी का आरोप, कर्मचारियों ने किया संघर्ष का ऐलान

जैसलमेर : सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के बैनरतले सरकारी कर्मचारियों ने संघर्ष का ऐलान करते हुए कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ की जैसलमेर शाखा की ओर से दिए गए ज्ञापन में कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने की मांग की गई।

प्रवक्ता भंवरलाल गर्ग व मनोज कुमार भीमवाल ने बताया कि प्रदेशव्यापी आह्वान पर जिला अध्यक्ष सुखदेवसिंह भाटी की अगुवाई में सरकारी कर्मचारियों ने जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में पंचायत प्रसार अधिकारी संघ के अध्यक्ष हरिसिंह भाटी, पटवार संघ के अध्यक्ष चन्दवीरसिंह पंवार, मंत्रालिक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष शक्तिदान चारण, पंचायती राज के अध्यक्ष जगमालसिंह, ग्राम सेवक संघ के अध्यक्ष राणुलाल प्रजापत, ग्राम सेवक संघ के प्रवक्ता भंवरलाल गर्ग, इगांनप के उपाध्यक्ष संपत भार्गव के साथ अन्य संगठनों के पदाधिकारियों ने संबोंधित किया।

कर्मचारी नेता सवाईसिंह राठौड़, हेमन्त चौहान, आंबादान चारण, ललित गिरी, रूद्रदत पालीवाल, नीलू कंवर, रश्मि रंगा, गुडडी, मीना, योगेश कुमार भैराराम, भूराराम आदि की उपस्थिति में धरना प्रदर्शन किया गया। महासंघ के अध्यक्ष भाटी ने  24 जनवरी को महासंघ के विशाल कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी कार्मचारियों को सहयोग करने की अपील की। संचालन वल्लभ पुरोहित ने किया।

जुलूस निकालकर जताया रोष

पोकरण : अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के कर्मचारियों ने बुधवार का जुलूस निकालकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार को सुपुर्द किया तथा 15 सूत्रीय मांगों पर कार्रवाई करने की मांग की।

महासंघ के जैसलमेर जिला प्रभारी मदनदान चारण, तहसील प्रभारी अशोककुमार चारण, गोपीकिशन पुरोहित, नारायणदान के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने मुख्य चौराहे से एक जुलूस निकाला। कर्मचारी एकता जिंदाबाद के नारों के साथ जुलूस उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंचा। यहां महासंघ के पदाधिकारियों ने संबोधित करते हुए एकजुट होने तथा 15 सूत्रीय मांगों के समर्थन में आंदोलन को सहयोग करने का आह्वान किया।

उन्होंने तहसीलदार नारायणगिरी को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सुपुर्द कर बताया कि राज्य कर्मचारी बोर्ड, निगम, स्वायतशासी संस्थाओं, पंचायतीराज व सहकारी संस्थाओं में कार्यरत कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे है। उन्होंने बताया कि लम्बे समय से किए जा रहे आंदोलन के बावजूद सरकार की ओर से उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने अपनी 15 सूत्रीय मांगों पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए बताया कि यदि इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई, तो महासंघ की ओर से आंदोलन को तेज किया जाएगा।

SHARE