छात्रावासों एवं आवासीय विद्यालयों में दो माह की सामग्री की आपूर्ति करेगा कॉनफैड

shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in

छात्रावासों एवं आवासीय विद्यालयों में दो माह की सामग्री की आपूर्ति करेगा कॉनफैड

जयपुर : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने राजस्थान राज्य सहकारी उपभोक्ता संघ लिमिटेड (कॉनफैड) को सितम्बर एवं अक्टूबर माह के लिए विभाग द्वारा संचालित 706 राजकीय छात्रावासों एवं 19 आवासीय विद्यालयों में रह रहे छात्रों के उपयोग की सामग्री की आपूर्ति करने के निर्देश दिये हैं।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निदेशक श्री रवि जैन ने बताया कि इस सम्बन्ध में कॉनफैड को 8 सितम्बर, 2016 को आदेश जारी कर कहा कि छात्रावासों में स्वीकृत छात्र एवं छात्रावासों की क्षमता एवं सम्बन्धित जिला अधिकारी एवं आवासीय विद्यालयों के प्रधानाचार्य की मांग के अनुरूप सामग्री की आपूर्ति करेंगे।

उन्होंने बताया कि सितम्बर एवं अक्टूबर दोनों माह की 20 तारीख तक सामग्री की आपूर्ति सुनिश्चित करनी होगी। श्री जैन ने बताया कि कॉनफैड द्वारा आपूर्ति की जाने वाली सामग्री को छात्रावास अधीक्षक एवं आवासीय विद्यालय के प्रधानाचार्य द्वारा तोल कर लिया जायेगा तथा विभाग के अधिकारियों को समय-समय पर सामग्री का निरीक्षण करने का अधिकार होगा।

निरीक्षण करने के दौरान लिये गये नमूनों में जो वस्तुएं अनुमोदित सूची के अनुरूप नहीं होगी तो उन्हें रद्द किया जायेगा। उन्होंने बताया कि कॉनफैड द्वारा अपूर्ति की जाने वाली सामग्री पैकेट्स में होगी। यदि कोई सामग्री गीली, क्षतिग्रस्त, पैकेट फटा हुआ या किन्हीं अन्य कारणों से उपयोग लेने योग्य नहीं पाया गया तो छात्रावास अधीक्षक द्वारा आपूर्ति नहीं ली जायेगी।

SHARE