ओसियां : पढ़ाई के साथ खेल जरूरी : बेनीवाल

shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in

ओसियां : शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए पढ़ाई के साथ खेल जरूरी है : बेनीवाल

ओसियां : ओसियां के खेल मैदान पर खेली जा रही मुस्लिम प्रीमियर लीग 2016 क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन शनिवार को लोहावट प्रधान भागीरथ बेनीवाल के मुख्य आतिथ्य में हुआ। उपस्थित खिलाड़ियों को सं‍बोधित करते हुए मुख्य अतिथि बेनीवाल ने कहा खेल को खेल की भावना से खेलने से आपसी भाईचारा एवं प्रेमभाव की भावना बढ़ती है।

उन्होंने कहा शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए भी खेल जरूरी है। उन्होंने कहा मुस्लिम समाज में शिक्षा की कमी है जिसे बढ़ाना होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे ग्राम पंचायत ओसियां के सरपंच श्यामलाल ओझा ने कहा गांवों में ऐसी प्रतियोगिताओं के आयोजन से ही निकलकर आगे जिला राज्य स्तर तक खिलाड़ी पहुंचते है। किसान नेता जसाराम जाणी ने कहा खेल आपसी मेलजोल का भी एक माध्यम है।

समापन समारोह को भाजपा देहात जिला उपाध्यक्ष जगराम विश्नोई, मंडल अध्यक्ष हनुमान प्रसाद सोनी, करण सिंह धुंधाड़ा, जसवंत सिंह चौहान, भींयाराम माचरा, अमरचन्द श्रीमाली, रतनसिंह भाटी, भोमसिंह पंवार ने संबोधित किया। इससे पूर्व प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में लोहावट ने जोधपुर टीम को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा किया। अतिथियों ने विजेता टीम को ट्रॉफी एवं नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

SHARE