अलवर : चयनित वेतनमान में हुई गड़बड़ी की जांच के लिए आए उपनिदेशक

shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in

अलवर : चयनित वेतनमान में हुई गड़बड़ी की जांच के लिए आए उपनिदेशक

अलवर : जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय (अलवर) में शिक्षकों द्वारा चयनित वेतनमान के 50 लाख रुपए अतिरिक्त उठाने के मामले की जांच शुरू हो गई है। जांच के लिए शुक्रवार को प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक जयनारायण द्विवेदी, एओ ओमप्रकाश तांबी कार्यालय सहायक जितेंद्र डीईओ प्रारंभिक कार्यालय पहुंचे।

टीम ने यहां से आवश्यक दस्तावेज जुटाए और एसीपी के प्रकरणों की जांच की। टीम द्वारा कंप्यूटर को भी खंगाला गया और सभी बीईईओ से अब तक की मिली रिपोर्ट को लिया गया। टीम ने डीईओ कार्यालय में करीब छह घंटे रुककर प्रत्येक बिंदु की जानकारी ली और डीईओ रोहिताश मित्तल डीलिंग क्लर्क डालचंद से दस्तावेज लिए।

निरस्त किए एसीपी के आदेश

जांचके दौरान डीईओ रोहिताश मित्तल ने स्पष्ट किया कि एसीपी के पूर्व में किए गए उन आदेशों को निरस्त कर दिया है जो गलत हुए थे। उन्होंने यह भी बताया कि ऐसे प्रकरणों में वसूली शुरू कर दी गई है। उपनिदेशक ने वसूली के प्रकरणों के बारे में भी जानकारी ली।

प्रतिनियुक्ति की जांच हुई

जांच टीम ने 2012-13 में प्रतिनियुक्ति पर लगाए गए शिक्षकों की भी जांच की और आवश्यक तथ्य जुटाए। बताया जा रहा है कि बीईईओ तिजारा द्वारा एसीपी के बारे में फॉर्मेट में सूचनाएं सही भरकर दी गई,इसलिए सभी बीईईओ को इस फॉर्मेट को मॉडल के रूप में भेजा जाएगा ताकि सूचनाएं सही मिल सकें।

SHARE