अटरू : छात्राओं ने जड़ दिया स्कूल पर ताला, कहा – शिक्षक लगाओ

shivira shiksha vibhag rajasthan shiksha.rajasthan.gov.in

अटरू : छात्राओं ने जड़ दिया स्कूल पर ताला, कहा शिक्षक लगाओ

अटरू : बारां जिले के अटरू कस्बे में राजकीय सीनियर सैकेण्डरी विद्यालय बरलां में अध्यापकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति सहित अन्य मांगों को लेकर बुधवार को विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने स्कूल गेट के ताला लगाकर करीब दो घण्टे तक नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

मांगों को लेकर जड़ा ताला

सूचना मिलने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर ताला खुलवाया। स्कूल में लम्बे समय से हिन्दी, संस्कृत, गृहविज्ञान, चित्रकला आदि के प्राध्यापकों के पद रिक्त है। वहीं विद्यालय भवन के कुछ कमरों की दीवारों का प्लास्टर उखड़ रहा है तो एक कमरे की पट्टियां टूट रही है। इसके अलावा अभी तक कुछ विषयों की नि:शुल्क पुस्तकों का वितरण नहीं हुआ। इन सब मांगों को लेकर छात्र-छात्राओं ने स्कूल के ताला जड़ दिया।

शिक्षा अधिकारी को आना पड़ा

सूचना पर सरपंच कृष्ण मोहन मीणा पहुंचे और विधायक रामपाल मेघवाल व जिला शिक्षा अधिकारी को सूचना दी। करीब एक घण्टे बाद जिला शिक्षा अधिकारी व अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और सरपंच व दोनों अधिकारियों ने छात्र-छात्राओं को समझाया ओर ताला खोला। व्यवस्थाएं नहीं होने तक पटना व दडा के प्राध्यापकों को तीन दिन बरलां व तीन दिन उनके मूल स्थान पर लगाने का आश्वासन भी दिया।

SHARE